Monday, July 29, 2019

मिट्टी का खिलौना a sad toy





मिट्टी का खिलौना

मैं मिट्टी का खिलौना हूँ 
जो बाहर से सख्त है 
लेकिन भीतर से कमजोर हूँ 
जरा याद रखना दर्द मुझे भी होता है 

जो भी आये मुझसे खेल जाये
दिल भरने पर खुले में छोड़ आये
अब तुझसे मिलने का खौफ होता है 
जरा याद रखना दर्द मुझे भी होता है 

ठीक उस खिलौने की तरह बेबस और बेकार हुँ
सच सामने है मगर झूठ बोलने को लाचार हुँ 
खुद मिट्टी हुँ अब तूझे इसमे मिलाने का एहसास होता है 
जरा याद रखना दर्द मुझे व होता है 

मत सजाओ न निखारो मुझे बार बार
मै अकेला ही ठीक हुँ, खुश हुँ 
खुशी देने के नाम पर हक छिन लेते हो बार बार
तेरे इन हरकतो से मेर खुन खौलता है 
जरा याद रखना दर्द मुझे भी होता है


No comments:

Post a Comment

गाँव ही मेरा शहर लगता है।

    (गाँव ही मेरा शहर लगता है।) ○○○○○○ मुझे क्यूं सफेद कागजों में भी कोई खबर लगता है  बड़े इमारतों का शुक्रिया गाँव ही मे...